Technology

Apple Watch अब आपकी नींद काे करेगी ऑटोमैटिक ट्रैक, नए विजेट से आसान होगा गाने खोजना

WWDC 2024 में घोषणा की है कि Apple Watch के लिए कंपनी का watchOS 11 अपडेट यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लाने के लिए तैयारी कर रहा है। हाल ही में एक यूजर ने अब एक ऐसा फीचर देखा है, जिसे Apple ने WWDC में दिखाया नहीं गया था, जो इस साल के आखिर में अपडेट आने पर Apple Watch पर आ जाएगा। इसके अलावा स्मार्ट स्टैक ऐप में एक शाजम विजेट मिलने का भी पता चला है जो कि यूजर्स को वर्तमान में चल रहे गानों को तुरंत खोजने में मदद करता है।

Apple Watch अब आपकी नींद काे करेगी ऑटोमैटिक ट्रैक, नए विजेट से आसान होगा गाने खोजना

Apple Watch Features

Max Weinbach की एक्स एक पोस्ट के अनुसार, watchOS 11 अपडेट के साथ Apple Watch में ऑटोमैटिक स्लीप ट्रैकिंग शुरू हो जाएगी। वर्तमान में, Apple की स्मार्टवॉच स्लीप मॉनिटर नहीं करती है जब तक कि स्लीप फोकस मोड चालू न हो। वेनबैक का कहना है कि watchOS 11 के साथ Apple Watch डिवाइस मोड की परवाह किए बिना ऑटोमैटिक तौर पर यूजर्स के स्लीप साइकल को ट्रैक करेगी। Apple Watch के साथ यूजर्स अपने स्लीप साइकल को ट्रैक कर सकते हैं और अपने टागरेट को पूरा करने के लिए शेड्यूल तय कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी दावा किया गया है कि यह यूजर्स द्वारा स्लीप के हर फेज REM स्लीप, कोर स्लीप और डीप स्लीप में बिताए गए समय को प्रदान करता है।

Read more : 6 हजार किलो वजनी इलेक्ट्रिक कार चलाते नजर आए आनंद महिंद्रा, ‘Kalki 2898 AD’ मूवी में दिखाई देगी

Apple स्मार्ट स्टैक में एक नया शाजम विजेट भी ला रहा है जो कि समय, लोकेशन और एक्टिविटी के आधार पर यूजर्स के लिए उपलब्ध विजेट्स का एक सेट है जिसे किसी भी वॉच फेस से एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि, शाजम पहले से ही ऐप स्टोर पर उपलब्ध था या इसे सिरी के जरिए एक्सेस किया जा सकता था। watchOS 11 इसे स्मार्ट स्टैक में लाता है, जो यूजर्स को वर्तमान में चल रहे म्यूजिक को और भी ज्यादा तेजी से सर्च करने की सुविधा देता है। Apple का कहना है कि शाजम के अलावा वह स्मार्ट स्टैक में अन्य विजेट भी पेश कर रहा है, जिसमें ट्रांसलेट, डिस्टेंस, फोटोज, वेदर अलर्ट और लाइव एक्टिविटीज शामिल हैं।

Apple Watch अब आपकी नींद काे करेगी ऑटोमैटिक ट्रैक, नए विजेट से आसान होगा गाने खोजना

watchOS 11 कहां करेगा काम

Apple के अनुसार, watchOS 11 यूजर्स के लिए Apple Watch सीरीज 6 या उसके बाद के वर्जन पर उपलब्ध होगा, जिसे iOS 18 पर चलने वाले iPhone XR या बाद के मॉडल के साथ जोड़ा जाएगा। watchOS 11 डेवलपर बीटा पहले ही रोल आउट किया जा चुका है और इसे Apple डेवलपर प्रोग्राम के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

Back to top button